राशिफल

मंगलवार, 15 जून 2021 का राशिफल

युगाब्ध-5123, विक्रम संवत 2078, राष्ट्रीय शक संवत-1943 सूर्योदय 06.27, सूर्यास्त 06.50, ऋतु – ग्रीष्म ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष पंचमी, मंगलवार, 15 जून 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि – मंगलवार का दिन अच्छा रहेगा। व्यापारियों को कारोबार में लाभ होगा तथा उनके कार्यक्षेत्र में वृद्धि भी होगी। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। कार्यभार बढ़ सकता है और अनावश्यक खर्चे की भी अधिकता रहेगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं। सूझ-बूझ से काम लेना लाभदायक रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें।

वृषभ राशि – मंगलवार का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। लम्बे समय से चल रहे कानूनी विवाद खत्म होंगे। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोग मदद के लिए आगे आएंगे। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। हालांकि, खर्च की अधिकता रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें। स्वास्थ्य भी कुछ नरम-गरम रहेगा।

मिथुन राशि – मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा। परिश्रम के अनुपात में लाभ प्राप्त होगा। किसी नए कार्य का आरंभ न करना बेहतर होगा। कार्य में सफलता प्राप्त करने में विलंब होने से निराश हो सकते हैं। नए लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा, जो लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। शारीरिक रूप से अस्वस्थ रहने से तथा आज खान-पान में उचित अनुचित का ध्यान रखें। कठिन परिश्रम से कामयाबी मिलेगी। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

कर्क राशि – मंगलवार का दिन अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को करने की नई योजनाएं बनाएंगे और उनमें सफलता भी मिलेगी, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। निवेश से जुड़े अहम फैसले ले सकते हैं। परिजनों और मित्रों के साथ समय बिता सकेंगे, जिससे परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे और नए वस्त्रों की खरीदारी भी करेंगे। घर में धार्मिक या मांगलिक आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि – मंगलवार का दिन सामान्य रहेगा। व्यवसाय में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है। सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। अनावश्यक खर्च बढने से मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिजनों से मनमुटाव हो सकता है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। अध्यात्म और मेडीटेशन की ओर रुझान बढ़ेगा।

कन्या राशि – मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा। रचनात्मक कार्यों की ओर रुझान रहेगा। कारोबार में अच्छा मुनाफा रहेगा। नौकरी में तरक्की मिल सकती है, लेकिन आफिस में कार्यभार भी बढ़ेगा। स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी। क्रोध की अधिकता रहने से विवाद में फंस सकते हैं। परिजनों-मित्रों से भी अनबन हो सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। यात्रा को स्थगित करना लाभदायक रहेगा।

तुला राशि – मंगलवार का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा। धनलाभ के साथ कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन शत्रुओं का भय बना रहेगा। नए व्यक्तियों से मुलाकात हो सकती है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। शारीरिक स्फूर्ति का अभाव हो सकता है और मानसिक रूप से भी चिंता बनी रह सकती है। जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी रहेगी। थोड़ी बहुत समस्या आएगी, अंत में सब ठीक हो जाएगा। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है।

वृश्चिक राशि – मंगलवार का दिन अच्छा रहेगा। कार्य तेज गति से गति पकड़ेंगे, अधिकारियों के सहयोग और मित्रों की सलाह से धन लाभ की स्थिति बनेगी। हालांकि, मनोरंजन के कार्यों में धन का व्यय हो सकता है, लेकिन परिवार में आनंद का माहौल रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय करेंगे। स्वजनों से मुलाकात होगी। मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। धार्मिक प्रवास से मन आनंद का अनुभव करेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खान-पान का ध्यान रखने की जरूरत है।

धनु राशि – मंगलवार का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन वैचारिक उलझनों के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा। किसी प्रिय व्यक्ति के साथ मनमुटाव हो सकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। परिजनों-मित्रों के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव महसूस करेंगे। अनावश्यक खर्च बढने की संभावना रहेगी।

मकर राशि – मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम और भाग-दौड़ का फायदा मिलेगा। अजनबियों से सावधान रहें। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखेंगे, तो सभी कार्यों में सफलत होंगे। हालांकि, मनोरंजन कार्यों में अधिक धन व्यय होगा। किसी धार्मिक प्रवास पर भी जा सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ एवं प्रसन्न रहेंगे। परिवार में मांगलिक आयोजन हो सकता है। स्वजनों से मुलाकात होगी।

कुम्भ राशि – मंगलवार का दिन सामान्य रहेगा। व्यवसाय में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी और धनलाभ होगा। कार्य विस्तार की योजना बना सकते हैं। बातचीत में थोड़ी सावधानी बरतें और अनावश्यक वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें। धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों में रुचि बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्यों में भाग लेना पड़ सकता है। शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि – मंगलवार का दिन शुभ फलदायी रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में धनलाभ और नौकरी में तरक्की मिलने के योग हैं। आकस्मिक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। नये कार्यों की शुरूआत करना फायदेमंद रहेगा। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं। नए लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। शत्रु पक्ष कमजोर होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आसपास की यात्रा करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.