सिवनी

सीनियर सिटीजनों ने उत्साहपूर्वक लगवायी कोरोना वैक्सीन

आरंभ हुआ द्वितीय चरण

सिवनी 2 मार्च 2021 (लोकवाणी)। सोमवार से केंद्र व राज्य शासन द्वारा विधिवत रूप से आम जनता को कोरोना वैक्सीन लगाये जाने का कार्य आरंभ हो गया है। सिवनी जिले में भी उक्त सुविधा उपलब्ध करायी गई है, जहां प्राथमिक तौर पर जिला चिकित्सालय सिवनी एवं सिविल अस्पताल लखनादौन में वैक्सीनेशन का कार्य हो रहा है। ज्ञात रहे कि आगामी 3 मार्च से हेल्थ वर्करों एवं फ्रंट लाईन वर्करों को द्वितीय चरण का कोरोना वैक्सीनेशन कार्य आरंभ हो जायेगा, इसी दौरान जिन वर्करों ने पंजीयन नहीं कराया था, वे भी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।
विगत दिनों कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग द्वारा सीनियर सिटिजन एवं चिन्हांकित गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक की उम्र के व्यक्तियों से टीकाकरण कराने के लिये अपील की गई थी, जिसका सोमवार की सुबह से दिखायी दिया, जहां बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त शिक्षकों, व्यापारियों एवं राजनैतिक दलों से जुड़े सीनियर सिटीजनों ने जिला अस्पताल में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर टीकाकरण करवाया। इस दौरान सोमवार को मिशन स्कूल में पदस्थ सेवानिवृत्त शिक्षक अमरवीर सिंह ने अपनी पत्नि के साथ टीका लगवाया, वहीं गल्ला व्यापारी चंद्रशेखर अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, पूर्व में बैंक मैनेजर रहे दीनानाथ दंडवते, श्रीमति ममता दंडवते, ब्राहम्ण समाज के जिला अध्यक्ष ओ.पी. तिवारी एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश उपाध्याय, सेवानिवृत्त एडीआईएस मोहन लाल त्रिवेदी ने टीकाकरण करवाया।
पहचान पत्र से हुआ टीकाकरण
शासन द्वारा दिये गये निर्देश के अनुसार सीनियर सिटीजनों को पहले से ही पंजीयन कराने की आवश्यकता नहीं थी, सोमवार को वैक्सीन लगवाने पहुंचे सीनियर सिटीजनों ने पहचान पत्र दिखाकर अपनी पंजीयन कराया, जिसके बाद उनका टीकाकरण हुआ। सरकार का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक वृद्धजनों को टीकाकरण में शामिल करना है, ताकि वे इस महामारी से बच सके, इसी के चलते उन्हें कोविन पोर्टल में बिना पंजीयन कराये निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत वैक्सीन लगायी गई।
सांसद एवं कलेक्टर ने किया निरीक्षण
सोमवार से आरंभ हुये वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण करने हेतु सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन एवं कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग पहुंचे, जहां उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.सी. मेश्राम तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. लोकेश चौहान से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली, इस दौरान सांसद द्वारा वैक्सीन का डोज ले चुके वृद्धजनों से चर्चा भी की गई, जहां वृृृद्धों ने बताया कि उन्होंने स्वेच्छा से भारत में बनी कोरोना वैक्सीन का डोज लिया है और वे अन्य लोगों को भी प्रेरित करेंगे।
सांसद ने लगवाया टीकाकरण
सिवनी-बालाघाट संसदीय क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने भी सोमवार को सरकार की योजना का लाभ लेते हुये कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, उन्होंने कहा कि भारत में बनी यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और सभी पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ लेना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *