मध्य प्रदेश सिवनी

जिला चिकित्सालय सिवनी में काम कर रहे ठेकेदार से रिश्वत लेते एनआरएचएम का कार्यपालन यंत्री गिरफ्तार

  • लोकायुक्त जबलपुर की कार्यवाही
    सिवनी 20 जुलाई (लोकवाणी) मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त जबलपुर ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में पदस्थ प्रभारी कार्यपालन यंत्री ऋषभ जैन को सिवनी जिला चिकित्सालय में मरम्मत कार्य करने वाली एजेंसी के प्रोप्राईटर से तीन लाख रुपयों की रिश्वत लेते हुए भोपाल में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने दो लाख रुपए नगद और एक लाख रुपए का चेक रिश्वत के रूप में लिया है।
    आरोपी भोपाल के सतपुड़ा भवन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में प्रभारी कार्यपालन यंत्री के रूप में पदस्थ है और उसने लगभग 30 लाख रुपयों के बिलों के भुगतान के एवज में यह राशि मांगी थी। जबलपुर निवासी आवेदक ने सिवनी जिला अस्पताल में सिविल और इलेक्ट्रिक संबंधी कार्य किए थे। इसके लिए उसे विभाग से 30 लाख रुपयों का भुगतान होना था। इस भुगतान के एवज में कार्यपालन यंत्री ऋषभ जैन इस राशि की मांग कर रहा था। आवेदक ठेकेदार चंद्रभान विश्वकर्मा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस जबलपुर से की।
    लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में पदस्थ प्रभारी कार्यपालन यंत्री ऋषभ जैन को भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.